सोमवार, 16 जनवरी 2017

पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस में हुए शामिल

नवजोत सिंह सिद्धू ने थामा कांग्रेस का हाथ, 19 जनवरी को अमृतसर में करेंगे अपना पहला रोड-शो

नवजोत सिंह सिद्धू ने थामा कांग्रेस का हाथ, 19 जनवरी को अमृतसर में करेंगे अपना पहला रोड-शो

पूर्व क्रिकेटर और दिग्गज नेता नवजोत सिंह सिद्धू रविवार (15 जनवरी) को राहुल गांधी से मुलाकात के बाद कांग्रेस में शामिल हो गए । राज्य में फरवरी के प्रारंभ में विधानसभा चुनाव होने हैं। सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर पिछले नवंबर में कांग्रेस में शामिल हुई थी जिसके बाद यह अटकलें लगाई जा रही थी कि वे भी कांग्रेस में शामिल होंगे।

हो सकता है कि सिद्धू पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखबीर बादल के खिलाफ जलालाबाद से चुनावी मैदान में उतरें। सिद्धू ने इसके लिए हामी भर दी है। यानि नवजोत सिंह सिद्धू अमृतसर ईस्ट और जलालाबाद दो विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। वहीं, 'आप' ने भगवंत मान को जलालाबाद से चुनावी मैदान में उतार रखा है, इस वजह से यहां मुकाबला का रोचक होना तय है।

यह भी पढे: विधानसभा चुनाव 2017 : पांच राज्यों में चुनाव की तारीखें घोषित, जाने किस राज्य के किस जिले कब होगा मतदान

वहीं कैप्टन अमरिंदर सिंह भी पटियाला और लंबी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। दरअसल, कांग्रेस चाहती कि प्रकाश सिंह बादल और सुखबीर सिंह बादल के खिलाफ मजबूत उम्मीदवार चुनाव में उतारे जाएं। कैप्टन अमरिंदर सिंह को इसी कारण से लंबी विधानसभा क्षेत्र से पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ उतारा जाएगा, लंबी विधानसभा क्षेत्र में इसके बाद मुकाबला काफी रोचक हो जाएगी क्योंकि यहां से 'आप' के जरनैल सिंह भी मैदान में है।

Popular/Trending News