बुधवार, 4 जनवरी 2017

जानें कैसे मिलेगी ऑनलाइन एलपीजी सिलेंडर बुक करने पर 5 रुपये की छूट

तेल कंपनियों की रसोई गैस सिलेंडर की ऑनलाईन बुकिंग और भुगतान पर पांच रूपये प्रति सिलेंडर छूट


तेल कंपनियों की रसोई गैस सिलेंडर की ऑनलाईन बुकिंग और भुगतान पर पांच रूपये प्रति सिलेंडर छूट

पेट्रोल व डीजल के बाद रसोई गैस (एलपीजी) के लिए ऑनलाइन भुगतान करना अब सस्ता होगा और इस तरह के उपभोक्ताओं को 5 रुपये प्रति सिलेंडर की छूट मिलेगी। पेट्रोलियम कंपनियां रसोई गैस सिलेंडर की ऑनलाइन बुकिंग और भुगतान पर 5 रुपये की छूट देंगी।

आधिकारिक बयान में कहा गया है कि सार्वजनिक कंपनी इंडियन आयल (आईओसी), भारत पेट्रोलियम (बीपीसीएल) व हिंदुस्तान पेट्रोलियम (एचपीसीएल) उन ग्राहकों को 5 रुपये प्रति सिलेंडर की छूट देगी जो सिलेंडर की बुकिंग और इसका पेमेंट ऑनलाइन करेंगे।

उल्लेखनीय है कि देश में डिजिटल भुगतान को बढावा देने के लिए सरकार ने तेल कंपनियों से कहा है कि वे पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल, डीजल के लिए डिजिटल माध्यमों के जरिए भुगतान करने वाले ग्राहकों केा 0.75 फीसदी छूट दें। इस छूट को रसोई गैस (एलपीजी) के लिए भी लागू किया जा रहा है।

बयान में कहा गया है कि ग्राहक सिलेंडर की आनलाइन बुकिंग करते समय नेट बैंकिंग, क्रेडिट और डेबिट कार्ड से भुगतान कर सकते हैं। ऐसा करते वक्त उन्हें तय मूल्य से 5 रुपये प्रति सिलेंडर कम का भुगतान करना होगा। दिल्ली में सब्सिडी वाला एलपीजी सिलेंडर (14.2 किलो) की कीमत इस समय 434.71 रुपये है।

Popular/Trending News