गुरुवार, 19 जनवरी 2017

दिग्गज कांग्रेसी एनडी तिवारी के पुत्र रोहित शेखर बीजेपी में शामिल हुए

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर बीजेपी में शामिल हुए


उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर बीजेपी में शामिल हुए


कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी अपने बेटे रोहित शेखर के साथ बुधवार को दिल्ली में अमित शाह की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए। उन्होंने नई दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के आवास पर उनकी मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। सूत्रों के मुताबिक एनडी तिवारी ने कहा है कि उनका समर्थन बीजेपी को रहेगा लेकिन वह खुद बीजेपी में शामिल नहीं हुए हैं। रोहित शेखर को हलद्वानी सीट से बीजेपी का टिकट दिए जाने की संभावना है।

विधानसभा चुनाव 2017: पांच राज्यों के लिए चुनाव की तारीखों का एलान, 11 मार्च को आएंगे नतीजे

91-वर्षीय नारायण दत्त तिवारी दो राज्यों - उत्तर प्रदेश तथा उत्तराखंड - के मुख्यमंत्री रहे हैं, केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं तथा आंध्र प्रदेश के राज्यपाल भी रहे हैं, हालांकि राज्यपाल के रूप में उन्हें कार्यकाल के बीच में ही सेक्स स्कैंडल की वजह से इस्तीफा देना पड़ा था। रोहित शेखर को नारायण दत्त तिवारी ने तीन साल पहले ही पुत्र स्वीकार किया था, जब छह साल की कानूनी लड़ाई के बाद उनका पितृत्व साबित हो गया था।

पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव की बढ़ी सक्रियता के बीच नेताओं का एक पार्टी से दूसरे पार्टी में जाने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। नारायण दत्त तिवारी के साथ उनके बेटे रोहित शेखर भी बीजेपी में शामिल हुए है। इससे पहले कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष यशपाल आर्य भी बीजेपी में शामिल हो गए थे। राज्य के पूर्व सीएम विजय बहुगुणा समेत 9 कांग्रेस एमएलए भी बीजेपी में शामिल हो गए थे।

भारतीय जनता पार्टी 70 सीटों वाले राज्य उत्तराखंड में फिलहाल 64 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। नारायण दत्त तिवारी उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। उससे पहले वह तीन बार अविभाजित उत्तर प्रदेश के भी मुख्यमंत्री रहे हैं, जब उत्तराखंड का गठन नहीं हुआ था।

Popular/Trending News