रविवार, 19 मार्च 2017

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तराखंड के 9वें मुख्यमंत्री के तौर पर ली शपथ

त्रिवेंद्र सिंह रावत बने उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री, 9 मंत्रियों ने भी ली कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ


त्रिवेंद्र सिंह रावत बने उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री, 9 मंत्रियों ने भी ली कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने 18 मार्च 2017 को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। उत्तराखंड के राज्यपाल कृष्णकांत पॉल ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तराखंड नौवें मुख्यमंत्री बने है। त्रिवेंद्र सिंह रावत राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कार्यकर्ता के रूप जाने जाते हैं। उनके साथ नौ अन्य मंत्रियों ने भी शपथ ली।

उत्तराखंड राज्य के मुख्यमंत्री पद के शपथ समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह, केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह के साथ-साथ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के अन्य मंत्रियों व नेताओं भी शामिल हुए।

इन्हें भी पढ़े: एन बीरेन सिंह ने मणिपुर के नए मुख्यमंत्री के रुप में शपथ ली

कैबिनेट मंत्री के रूप में सतपाल महाराज, मंडन कौशिक, यशपाल आर्य, हरक सिंह रावत, प्रकाश पंत, अरविंद पांडे और सुबोध उनियाल तथा राज्य मंत्री के रूप में धन सिंह रावत व रेखा एरिया ने शपथ ग्रहण की।

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2017 में भाजपा ने कांग्रेस को मात देते हुए राज्य विधानसभा की 70 में से 57 सीटों पर अपना कब्जा जमाया। त्रिवेंद्र सिंह रावत राज्य में भाजपा के पांचवें मुख्यमंत्री हैं। पार्टी ने उत्तराखंड में अपनी पहली सरकार साल 2000 में बनाई थी, जब उत्तर प्रदेश से अलग होकर यह राज्य बना था। नित्यानंद स्वामी राज्य के पहले मुख्यमंत्री बने थे।

Popular/Trending News