सोमवार, 17 अप्रैल 2017

चंद्रबाबू नायडू ने 100 करोड़ रूपये की लागत से बनने वाले अंबेडकर पार्क की आधारशिला रखी

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायुडू ने अमरावती में 100 करोड़ की लागत से बनने वाले अंबेडकर पार्क की आधारशिला रखी


आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायुडू ने अमरावती में 100 करोड़ की लागत से बनने वाले अंबेडकर पार्क की आधारशिला रखी


आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायुडू ने आज यहां इनवोलू गांव में 100 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले डॉक्टर बी.आर.अंबेडकर स्मृति वनम (स्मारक पार्क) की आधारशिला रखी। भारत के संविधान निर्माता की 125 वीं जयंती के अवसर पर यह किया गया।

उन्होंने पार्क में अंबेडकर की 126 फुट प्रतिमा की भी आधारशिला रखी। यह पार्क 20 एकड़ क्षेत्र में फैला हुआ है। स्मृति वनम में एक बहु-उद्देशीय सम्मेलन कक्ष बनाया जाएगा जिसमें 3,000 लोगों के बैठने की क्षमता होगी।

इन्हे भी पढ़े: यात्रा एवं पर्यटन सूचकांक में भारत 40वें स्थान पर पहुंचा

स्मृति वनम में एक बुद्धिस्ट ध्यान केंद्र (ध्यान हॉल), अंबेडकर के चुनिंदा कामों और विचारों पर डॉक्टर बी आर मेमोरियल लाइबेरी, सौंदर्य और प्राकृतिक उद्यान वाले मेमोरियल पार्क और 2,000 लोगों के बैठने की क्षमता वाला एक ओपेन एयर थियेटर बनाया जाएगा।

राज्य सरकार ने इस परियोजना के लिए 97.64 करोड़ रुपये आवंटित किये हैं। इसमें 126 फुट की प्रतिमा के लिए 25 करोड़ रुपये शामिल हैं।

Popular/Trending News