बुधवार, 19 अप्रैल 2017

डेविड वार्नर आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक बनाने वाले बल्लेबाज बने

ऑस्ट्रलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर गौतम गंभीर को पछाड़कर आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक बनाने वाले बल्लेबाज बन गए

ऑस्ट्रलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर गौतम गंभीर को पछाड़कर आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक बनाने वाले बल्लेबाज बन गए

आईपीएल के पिछले सीजन में अपने बल्ले की दम से सनराइजर्स हैदराबाद को चैपियन बनाने वाले ऑस्ट्रलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है।  हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने कोलकाता के कप्तान गौतम गंभीर को पीछे छोड़ते हुए आईपीएएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 70 रनों की नाबाद पारी खेलकर डेविड वार्नर ने यह कीर्तिमान रचा। वार्नर ने अपनी पारी के दौरान 54 गेंदों में 70 रन बनाए। उन्होंने 7 चौके और 2 छक्के भी जड़े।

इन्हे भी पढ़े: सचिन तेंदुलकर बने महिला विश्व कप 2017 के ब्रांड एम्बेसडर

वार्नर ने यह कारनामा आईपीएल में 105 मैच खेलकर अपने नाम किया है। अपनी 105 परियों में 39.64 की औसत से उन्होंने 3608 रन बनाए हैं। वार्नर ने अपने आईपीएल के करियर में 2 शतक भी लगाए हैं।

आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक जड़ने वाले खिलाड़ियों में दूसरे पायदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर हैं। गंभीर ने 137 मैचों की 136 पारियों में 31.65 की औसत से 3830 रन बनाए हैंइस दौरान उन्होंने 33 अर्धशतक लगाए। हालांकि गंभीर के नाम आईपीएएल में कोई शतक नहीं है।

Popular/Trending News