बुधवार, 17 मई 2017

पवन कुमार चामलिंग को प्रथम भैरोंसिंह शेखावत लाइफटाइम एचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया

सिक्किम के मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग को प्रथम भैरोंसिंह शेखावत लाइफटाइम एचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया


सिक्किम के मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग को प्रथम भैरोंसिंह शेखावत लाइफटाइम एचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया


भारतीय राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने सिक्किम के मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग को प्रथम भैरोंसिंह शेखावत लाइफटाइम एचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी नेेेे योजना आयोग के उपाध्यक्ष कार्यकाल के दौरान भैरोंसिंह शेखावत द्वारा आयोग के समक्ष पंचवर्षीय योजना पर विचार विमर्श के दौरान राजस्थान को केंद्र से मिलने वाली मदद में अधिक से अधिक धन दिलाने के लिए राज्य की जमकर पैरवी करते थे।

उन्होंने कहा कि राज्य को अधिक सहायता दिलाने के लिए वह दो राज्यों की भौगोलिक परिस्थितियों समेत अन्य मुद्दों को आयोग के समक्ष जबरदस्त ढंग से रखा था। इस सुझाव के बाद ही योजना आयोग ने प्रदेश की भौगोलिक और अन्य परिस्थितियों को लेकर अधिक आर्थिक मदद देने के सुझाव को मंजूर किया।

इन्हें भी पढ़े: राहुल बजाज को सीआईआई लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड 2017 से सम्मानित किया गया

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने सिक्किम के मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग को प्रथम भैरोंसिंह शेखावत लाइफटाइम एचिवमेंट अवार्ड से सम्मानित होने पर बधाई देते हुए कहा कि सिक्किम छोटा राज्य होते हुए पहला जैविक राज्य है, लोग खुश है और देश के लिए एक मॉडल राज्य है।

शेखावत के दामाद और भाजपा विधायक नरपत सिंह राजवी ने राष्ट्रपति और अन्य अतिथियों का आभार जताया जबकि शेखावत की पुत्री रतन कंवर नेेे राष्ट्रपति समेत सभी अतिथियों का स्वागत किया और स्मृति चिन्ह भेट किये।

Popular/Trending News